सहारा वाॅरियर्स ने आईपीए नेशनल ओपन चैम्पियनशिप 2019 जीता

0
25

नई दिल्ली: सहारा वाॅरियर्स ने लगातार दूसरे साल आई.पी.ए. नेशनल ओपन चैम्पियनशिप 2019 की जीत का खि़ताब अपने नाम किया। यह जीत सहारा वाॅरियर्स ने जिंदल पैंथर्स के खिलाफ़ फ़ाइनल मैच में दर्ज की। सहारा इंडिया परिवार के प्रसिद्ध ‘लोगो’ के रंगों से सजी जर्सी पहने हुए टीम ने एक रोमांचक मुक़ाबले में बेहतरीन प्रदर्शन किया। टीम के खिलाड़ी -क्रिस मैकेंज़ी, सिद्धांत शर्मा, अंगद कलाश् और सतिंदर गारचा ने टीम के ध्वज की ऊंची उड़ान को सुनिश्चित किया। टीम को यह ट्राॅफ़ी कश्मीर के युवराज विक्रमादित्य सिंह द्वारा प्रदान की गई, जिन्होंने अपने खेल कॅरियर में कई बार इस प्रतिष्ठित चैम्पियनशिप को जीता है।
सहारा वाॅरियर्स के लिए यह सीज़न शानदार रहा है, उन्होंने जयपुर और दिल्ली में इंडियन पोलो एसोसिएशन सीज़न के चार बड़े टूर्नामेंट जीते हैं। इससे पहले टीम ने जयपुर और दिल्ली में आर.पी.सी. कप जयपुर, जनरल अमर सिंह कनोता कप और महाराजा हरि सिंह कप भी जीता है।
एक समय में महाराजाओं के खेल के रूप में प्रसिद्ध पोलो अब एक ऐसे खेल के रूप में निखर कर आ रहा है जो समाज के उन हिस्सों तक जा रहा है जहां पिछले दशकों तक इसकी पहुंच नहीं थी। कबड्डी और फुटबाॅल जैसे अन्य खेलों के समान निजी स्वामित्व वाली टीमें बड़े पैमाने पर सामने आ रही हैं, जिनमें सहारा वाॅरियर्स सबसे अग्रणी है। ये वो टीम है जिसने हाल ही में आई.पी.ए. नेशनल ओपन चैम्पियनशिप जीत कर चैथी बड़ी जीत दर्ज कराई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here