मुंबई बनी माहिष्मती कप चैंपियन

0
18

खिताबी मुकाबले में गोंदिया को 2 / 0 से दी शिकस्त
मुंबई के शुभम दायमा बने बेस्ट स्कोरर
गोंदिया के शेविओ को मिला फेवरेट प्लेयर ऑफ़ द टूर्नामेंट का अवार्ड

मंडला – माहिष्मती ग्रामीण खेल विकास समिति मंडला के तत्वाधान में स्थानीय महात्मा गांधी स्टेडियम में खेली गई माहिष्मती कप अंतर्राज्‍यीय फुटबॉल प्रतियोगिता के फाइनल में औरंगाबाद फुटबॉल क्लब मुंबई ने गोंदिया फुटबॉल अकैडमी गोंदिया को 2 / 0 से शिकस्त देकर माहिष्मती कप पर कब्जा किया। शुक्रवार की दोपहर दर्शकों से भरे महात्मा गांधी स्टेडियम में औरंगाबाद फुटबॉल क्लब मुंबई और गोंदिया फुटबॉल अकैडमी गोंदिया के मध्य पांचवी माहिष्मती कप अंतर्राज्‍यीय फुटबॉल प्रतियोगिता का फाइनल खेला गया। उम्मीद के मुताबिक दोनों ही टीमों ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया लेकिन मुंबई की तरफ से शुभम दायमा ने शानदार गोल कर अपनी टीम को 1 / 0 की बढ़त दिला दी। इसके कुछ देर बाद ही मुंबई के सोहेल ने गोल कर अपनी टीम को 2 / 0 से आगे कर दिया। हाफ टाइम तक मुंबई की टीम 2 / 0 से आगे रही। सेकंड हाफ में गोंदिया की टीम ने फर्स्ट हाफ के मुकाबले काफी आक्रमक खेल शुरू किया। गोंदिया ने लगातार मुंबई के गोल पर हमले किए लेकिन मुंबई के गोलकीपर आदिल दीदा हर बार चट्टान की तरह उनके सामने खड़े रहे। गोंदिया ने कई बार डिफेंस लाइन भेदने की कोशिश की लेकिन मुंबई के डिफेंडर अफजाल अख्तर गोंदिया के मंसूबों को लगातार नाकाम करते रहे। इस बीच मुंबई ने भी गोंदिया के गोल पर कुछ अच्छे मूव बनाए लेकिन वह गोल करने में कामयाब नहीं हो सकी। मुंबई की तरफ से खेल रहे विदेशी खिलाडी कार्लोस और बस्केट ने भी बढ़िया खेल का प्रदर्शन किया। रोमांचक और संघर्षपूर्ण मुकाबले में मुंबई ने गोंदिया को 2 / 0 से शिकस्त देकर खिताब अपने नाम कर लिया।

विजेता – उपविजेता टीम को दी गई बधाई –मैच शुरू होने के पूर्व शाहपुरा विधायक भूपेंद्र मरावी व मंडला कलेक्टर डॉक्टर जगदीश चंद्र जटिया ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया। कलेक्टर ने पूरे मैच का आनंद लिया और बेहतरीन खेल के लिए खिलाड़ियों व आयोजन के लिए समिति के सदस्यों को बधाई दी। समापन समारोह को संबोधित करते हुए बिछिया विधायक नारायण सिंह पट्टा ने विजेता – विजेता खिलाड़ियों को बधाई दी और आयोजन समिति को भरोसा दिलाया कि आने वाले माहिष्मती कप में वह हर तरीके से सहयोग कर प्रतियोगिता को नए आयाम तक पहुंचाने में अपनी अहम भूमिका का निर्वहन करेंगे। शाहपुरा विधायक भूपेंद्र मरावी ने सभी खिलाड़ियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि फाइनल मैच बहुत ही रोमांचक रहा, भले ही मुंबई की टीम विजई रही हो लेकिन गोंदिया की टीम ने भी शानदार खेल का प्रदर्शन किया। उन्होंने आयोजकों को शानदार मेजबानी के लिए बधाई दी। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सरदार पटेल यूनिवर्सिटी बालाघाट के वाइस चांसलर वीरेश्वर सिंह ने कहा कि मंडला में बड़ी बड़ी टीमों को खेलते देख काफी अच्छा लग रहा है। उन्होंने उम्मीद जताई कि आगे भी मंडला में खेल गतिविधियों को बढ़ाने के लिए इस तरह के आयोजन निरंतर होते रहेंगे। इस दौरान मेहमान खिलाड़ियों ने आयोजकों द्वारा उनके रुकने, खाने सहित तमाम व्यवस्थाओं की जमकर तारीफ की गई।

अफ़ज़ाल अख्तर बने बेस्ट डिफेंडर –पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान औरंगाबाद फुटबॉल क्लब मुंबई के स्ट्राइकर शुभम दायमा को बेस्ट स्कोरर का पुरस्कार प्रदान किया गया शुभम को ट्रॉफी के साथ-साथ पंद्रह सो रूपये की नगद राशि भी प्रदान की गई। बेस्ट डिफेंडर का पुरस्कार मुंबई के अफजाल अख्तर को प्रदान किया गया। बेस्ट गोलकीपर का पुरस्कार मुंबई के ही आदिल दीदा को प्राप्त हुआ। पिओप्लेस चॉइस अवार्ड फेवरेट प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का पुरस्कार गोंदिया के लोकप्रिय खिलाड़ी सेवियो को दिया गया। मुंबई के सोहेल को बेस्ट टेक्निकल प्लेयर का पुरस्कार प्रदान किया गया। उन्हें यह पुरुस्कार माहिष्मती कप की शुरुआत करने में एहम भूमिका अदा करने वाले समाज सेवी व खेल प्रेमी स्वर्गीय टी एस मिश्रा की स्मृति में प्रदान किया गया। अंत में आयोजन समिति की तरफ से अभिनव चौरसिया ने सभी अतिथियों खिलाड़ियों खेल प्रेमियों मीडिया के साथ-साथ प्रतियोगिता को सफल बनाने में प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से सहयोग प्रदान करने वाले सभी लोगों के प्रति आभार ज्ञापित किया।

ये रहे उपस्थित –इस दौरान शाहपुरा विधायक भूपेंद्र मरावी, बिछिया विधायक नारायण सिंह पट्टा, कलेक्टर डॉ जगदीश चंद्र जटिया, सरदार पटेल यूनिवर्सिटी बालाघाट के वाइस चांसलर वीरेश्वर सिंह, डॉ अरविंद अग्निहोत्री, डॉ दिलीप शर्मा, भगवत प्रसाद बैरागी, मदन चौरसिया, राजेंद्र शर्मा, विनोद कछवाहा, सलीम खान, मतीन खान, महेश बैरागी, असगर अली, शिव मोंगरे, बलराम कछवाहा, मोहन हरि कछवाहा, नरेश बर्मन, मदन निखर, राजेंद्र सिंगौर, ऋषि नामदेव, दिनेश मिश्रा, एसके मिश्रा, नासिर खान, ऋषि राय, गुलशन वरदानी, शिवकुमार ककवानी, रमेश मिश्रा, सुनील छेत्री, सुधीर उपाध्याय, आनंद सोनी, समीर वाजपेई, सिकंदर अली सहित बड़ी संख्या में खेल प्रेमी उपस्थित थे।

ये निभा रहे भूमिका –इस प्रतियोगिता को सफल बनाने में अभिनव नट्टू चौरसिया, आशीष ज्योतिषी, योगेश ककवानी, विनय वरदानी, कोविद सिंह ठाकुर, अखिलेश सिंह ठाकुर, दिनेश पटेल, मुसवी हसन, शिवम मिश्रा, प्रकाश नंदा, राजा मिश्रा, अमित कुम्हरे, प्रथम चौकसे, अरविंद तेकाम, संदीप धुर्वे, सोमनाथ कुलस्ते, दीपांशु नंदा, अभिषेक चौहान, दीपांशु मिश्रा उल्लेखनीय भूमिका का निर्वहन कर रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here